ख़ास ख़बर ताज़ा ख़बर राजनीति

गांव के मुहाने पर बैनर ‘नेताओं का इस गांव में आना वर्जित है’

दिलीप चौधरी

क़ौमी रिपोर्टर: रायबरेली में ग्रामीणों ने एक गांव के बाहर बैनर लगाया है. उसपर लिखा है रोड नहीं तो वोट नहीं,नेताओं का इस गांव में आना वर्जित है. हो सकता है कुछ लोगों को यह नौटंकी लगे. कुछ को यह बेवक्त की शहनाई भी लग सकती है. लेकिन उन ग्रामीणों के लिए यह अंतिम अस्त्र हो सकता है जो एक्सप्रेस वे से फर्राटा भरते सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर अपने घर से महज डेढ़ किलोमीटर पहले ठिठक जाते हैं. जिनके लिए यह डेढ़ किलोमीटर डेढ़ सौ किलोमीटर से दूर लगता है. उनके पास इसके सिवा और चारा भी क्या है.

यह है मामला

यहां लालगंज के फतेहपुर रोड पर कल्लू का पुरवा मजरे कोरिहरा गांव है. यहां मुख्य मार्ग से उतर कर गांव जाने के लिए डेढ़ किलोमीटर का रास्ता ऐसा है जिस पर वाहन तो क्या पैदल भी चलना दूभर है. यही के निवासियों ने विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है. ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग से गांव को जोड़ने वाले रास्ते पर रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगा दिया है.

तीन दिन की बारिश से बदतर हुई सड़क

रविवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण युवकों ने रास्ते पर खड़े होकर नारेबाजी भी की थी. ग्रामीणों ने बताया कि मुख्य मार्ग से गांव को जोड़ने वाला तकरीबन डेढ़ किलोमीटर का रास्ता बेहद खराब है. अक्सर लोग इस रोड पर बने गड्ढों में गिरकर चोटिल होते हैं. तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते रास्ते में कीचड़ है. जिसके कारण आवागमन मुश्किल हो गया है.

पहले भी ग्रामीण लगाते रहे हैं गुहार

यह रास्ता फतेहपुर रोड को बाबा का पुरवा,खानपुर,देवी का पुरवा गांव से होते हुए बेहटा चौराहे को जोड़ता है जिस पर प्रतिदिन सैकड़ों लोग गुजरते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार सड़क बनवाने को लेकर ग्राम प्रधान के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों से मांग की गई लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. इसी वजह से  ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि जब तक रोड का निर्माण नहीं तब तक गांव में किसी भी नेता को आने की इजाज़त नहीं है.

जब तक सड़क नहीं तब तक किसी को वोट नहीं

ग्रामीणों ने कहा कि जब सड़क नहीं बनेगी तब तक वह किसी भी पार्टी को वोट नहीं करेंगे. इस समस्या पर गांव निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य वीरेंद्र कुमार, पिंटू यादव, आशीष यादव, मलखान तथा मेवालाल समेत तमाम लोगों ने एसडीएम को एक सूचना प्रार्थना पत्र भी दिया है.

संबंधित पोस्ट

CORONA EFFECT: सख्त हुई योगी सरकार

Qaumi Reporter

सदर तहसीलदार अभिनव पाठक के खिलाफ वकीलों ने खोला मोर्चा,लगाए गंभीर आरोप

Qaumi Reporter

डेढ़ सौ सीसीटीवी फुटेज,कॉल रिकॉर्डिंग और दस दिन की माथा पच्ची के बाद भी बैंक आफिसर की हत्या का मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर

Qaumi Reporter

Leave a Comment